Home छत्तीसगढ़ पूर्व मंत्री, मुंगेली विधायक पुन्नूलाल मोहले 5 अप्रेल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

पूर्व मंत्री, मुंगेली विधायक पुन्नूलाल मोहले 5 अप्रेल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर विधानसभा चुनाव को लेकर करेंगे चर्चा

433
0

मुंगेली। छत्तीसगढ़ में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसे लेकर सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुट गए हैं। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सभी 14 विधायक 5 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

रमन सिंह के नेतृत्व में पीएम मोदी से मिलेंगे भाजपा विधायक
पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के नेतृत्व में सभी 14 विधायक दिल्ली जाएंगे और पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने भाजपा विधायकों से मुलाकात करने के लिए समय सुनिश्चित कर दिया है।

भाजपा विधायक पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान प्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों को साझा करेंगे। इसके अलावा, वे प्रदेश के तमाम राजनीतिक मुद्दों को भी प्रधानमंत्री के सामने रखेंगे।

गौरतलब है कि पिछली बार 2018 में हुए विधानसभा चुनाव भाजपा की प्रदेश में करारी हार हुई थी। उसे 15 साल तक लगातार सत्ता में रहने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा। छत्तीसगढ़ के भाजपा विधायक 4 साल में पहली बार पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे। इसके पहले कोरोना वायरस संक्रमण के चलते उन्हें मुलाकात करने के लिए समय नहीं दिया गया था।

छत्तीसगढ़ के भाजपा विधायकों के साथ पीएम नरेंद्र मोदी 5 अप्रैल को चाय पर चर्चा करेंगे. पीएम आवास में यह बैठक होगी, जिसमें पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, पूर्व स्पीकर धरमलाल कौशिक, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल समेत सभी विधायक शामिल होंगे. प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव पहले ही दिल्ली में हैं. यह बैठक इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि छत्तीसगढ़ में चुनाव के ऐलान में अब लगभग 6 महीने का ही समय बचा है.
15 साल की भाजपा सरकार के 15 सीटों पर सिमटने के बाद पहली बार पीएम मोदी ने सभी विधायकों को बुलाया है. जाहिर है कि ऐन चुनाव से पहले पीएम मोदी के साथ यह बैठक पूरी तरह चुनाव की तैयारियों पर आधारित होगी। माना जा रहा है कि पीएम के साथ इस बैठक के बाद यह तय हो जाएगा कि भाजपा का चुनावी प्लान क्या होगा. इस पूरे महीने पीएम मोदी कर्नाटक चुनाव में व्यस्त रहेंमई में कर्नाटक का रिजल्ट आ जाएगा. इसके बाद मोदी समेत भाजपा का फोकस छत्तीसगढ़ सहित अन्य चुनावी राज्यों पर होगा. मोदी यहां चुनाव से पहले सभाएं करने आ सकते हैं. विधायकों के साथ चर्चा में राज्य सरकार की कार्यप्रणाली पर भी बात होगी. पीएम मोदी जी-20 की बैठक पर भी विधायकों से बात कर सकते हैं, जो सितंबर में होने वाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here