Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ सरकार के जन हितैषी फैसलों की पहुंच दूरस्थ अंचल तक-विशेष पिछड़ी...

छत्तीसगढ़ सरकार के जन हितैषी फैसलों की पहुंच दूरस्थ अंचल तक-विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा परिवारों में जागी आगे बढ़ने की ललक

134
0

इस दौरान कंप्यूटर ट्रेनिंग अंतर्गत 08 बैगा हितग्राहियों को प्रमाण पत्र वितरण किया गया। मुंगेली जिले के 16 बैगा शिक्षित बेरोजगार युवाओं को शिक्षा विभाग द्वारा नौकरी दिया गया। मुख्यमंत्री महतारी दुलार योजना अंतर्गत कोरोना महामारी में अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों को भविष्य को सवारने के लिए राज्य शासन ने इस योजना में मुंगेली जिले के 3 बच्चो को स्वामी आत्मानंद स्कूल में प्रवेश दिया गया है।

सामुदायिक पोषण पुनर्वास केंद्र अंतर्गत कुपोषित बच्चो के सेहत सुधार के लिए शासन की इस योजना के माध्यम से जिले के सुदूर वनांचल रहवासी बैगा बच्चों को कुपोषण मुक्त करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा खुड़िया सेक्टर के 100 बैगा बच्चों को स्नेह संबल कार्यक्रम द्वारा कुपोषण मुक्त किया गया है।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल न इस अवसर पर जिले के 5 विभिन्न मछुआ पालन समितियों को किसान क्रेडिट कार्ड प्रदाय किया। कार्यक्रम में स्क्रीन के माध्यम से शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की प्रगति एवं नवाचार की प्रदर्शनी लगायी गई थी। इसमें अचानकमार टाइगर रिज़र्व फ्लेक्स एवं स्टैंडी के माध्यम से टाइगर रिज़र्व में संचालित चारागाह विकास योजना, नरवा विकास योजना, गिद्ध संरक्षण योजना का जीवंत प्रदर्शन किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here