Home छत्तीसगढ़ केलो मैय्या की महाआरती: भूपेश बघेल ने गोबर के बने दीयों से...

केलो मैय्या की महाआरती: भूपेश बघेल ने गोबर के बने दीयों से किया दीपदान,केलो मईय्या की आरती कर प्रदेश की समृद्धि और खुशहाली की कामना की

167
0

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल केलो महाआरती में हुए शामिल

केलो उद्धार समिति तथा सर्व समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया स्वागत

मुख्यमंत्री ने गौ माता को चारा खिलाया और गोधन के समृद्धि की कामना की

केलो मईय्या के जयकारे के साथ गूँजा पूरा घाट, भक्ति रस में सराबोर हुए श्रद्धालु

जगमग दीपों के साथ महाआरती में दिखी केलो मईय्या की भव्यता

संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत तथा स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष राजेश्री महंत रामसुंदर दास, विधायक चक्रधर सिंह भी महाआरती में रहे उपस्थित
जगमग दीप के साथ केलो मैय्या की महाआरती

रायपुर/रायगढ़। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायगढ़ में केलो मैय्या की महाआरती कर प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की। उन्होंने गौ माता को चारा खिलाकर गोधन समृद्धि की कामना की। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इस मौके पर गोबर से बने रंग-बिरंगे दिए से दीपदान किया।

जगमग दीप के साथ केलो मैय्या की महाआरती की भव्यता ने बनारस के गंगा घाट की याद दिला दी। ऐसा लग रहा था मानो गंगा मैय्या साक्षात् रायगढ़ की धरती पर उतर कर लोगों को भक्ति रस से सराबोर कर रही हो। इस अवसर पर केलो मैय्या के जयकारे के साथ पूरा घाट गुंजायमान हो गया और महौल भक्तिमय हुआ।

मुख्यमंत्री श्री बघेल के केलो महाआरती कार्यक्रम में पहंुचने पर स्थिति केलो उद्धार समिति और सर्व समाज के लोगों ने उनका आत्मीय स्वागत किया। महाआरती कार्यक्रम में संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, उच्च शिक्षा मंत्री श्री उमेश पटेल, विधायक श्री चक्रधर सिंह, गौसेवा आयोग के अध्यक्ष राजेश्री महंत डॉ. रामसुदंर दास सहित अनेक जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

प्रथम पुरस्कार कर्नाटक के दल को,द्वितीय स्थान – असम के श्री कृष्ण पंकज दत्ता के दल ,झारखंड के नंदलाल नायक की टीम तृतीय स्थान पर….

कंबोडिया के दल का सम्मान…..
कंबोडिया से कलाकार दल अपनी पारंपरिक वेशभूषा में उपस्थित है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने उन्हें प्रमाण पत्र एवं रामचरितमानस की प्रति भेंट कर उनका सम्मान किया।

सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ….

भजन सम्राट दिलीप षड़ंगी द्वारा हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित ,मंत्रीगण, जनप्रतिनिधि और मौजूद हजारों श्रद्धालुओं ने सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया। श्रीराम के अनन्य भक्त श्री हनुमान के जयकारे के साथ हुआ सुंदर हनुमान चालीसा पाठ किया गया।

https://fb.watch/kXbpTeK3ia/?mibextid=Nif5oz

जय सियाराम के जयकारे के साथ अपना उद्बोधन समाप्त

आयोजन में विशाल भीड़ जुटी। इस आयोजन में जुटकर आपने हमारा हौसला बढ़ाया। पूरा रायगढ़ “राममयगढ़” हो गया है। लोगों के घरों में कार्यक्रम देखने पड़ोसी राज्यों से भी अतिथि आये हैं। यह कार्यक्रम की सफलता को दर्शाता है। मुख्यमंत्री ने जय सियाराम के जयकारे के साथ अपना उद्बोधन समाप्त किया।

मुख्यमंत्री श्री बघेल से सामाजिक प्रतिनिधिमंडलों ने की सौजन्य मुलाकात

केलो नदी के संरक्षण पर आधारित पुस्तिका ‘केलो मईय्या’ का मुख्यमंत्री ने किया विमोचन

माली समाज को भवन के लिए 30 लाख रूपए की घोषणा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज सर्किट हाउस रायगढ़ में विभिन्न सामाजिक प्रतिनिधिमंडलों से सौजन्य मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री श्री बघेल ने रायगढ़ की जीवन रेखा मानी जाने वाली केलो नदी के संरक्षण पर आधारित पुस्तिका ‘केलो मईय्या’ का विमोचन किया।

प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री श्री बघेल ने माली समाज की मांग पर उन्हें भवन के लिए 30 लाख रूपए देने की घोषणा की। इस अवसर पर वत्सल अग्रवाल ने मुख्यमंत्री श्री बघेल को उनका स्कैच भेंट किया।

मुख्यमंत्री से कान्य कुब्ज ब्राम्हण कल्याण समाज, क्षत्रिय राजपूत समाज, चौहान समाज, देवांगन समाज सहित कई समाज के प्रतिनिधियों ने भेंट की। इस अवसर पर स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, विधायक सर्वश्री प्रकाश नायक, लालजीत सिंह राठिया, चक्रधर सिंह सहित अनेक जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here