Home छत्तीसगढ़ बड़ी खबर: पटवारियों की हड़ताल खत्म, आश्वासन के बाद काम पर लौटने...

बड़ी खबर: पटवारियों की हड़ताल खत्म, आश्वासन के बाद काम पर लौटने का ऐलान

370
0

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पटवारियों की हड़ताल खत्म गई है। सीएम भूपेश बघेल से शीघ्र ही मुलाकात के आश्वासन के बाद पटवारियों ने एक महीने से चल रही हड़ताल को खत्म करने का ऐलान किया है। पटवारियों की हड़ताल के कारण जनजीवन प्रभावित हो रहा था। राजस्व के काम ठप हो गए थे। इस पर सीएम बघेल ने नाराजगी जताई थी। वहीं, राज्य सरकार ने एस्मा लागू कर दिया था। इसके बाद पटवारियों के ऊपर कार्रवाई की तलवार लटक रही थी।

छत्तीसगढ़ में एक महीने से चल रही पटवारियों की हड़ताल खत्म हो गई है। पटवारी संघ के पदाधिकारियों ने देर शाम सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद पटवारी संघ के प्रातंध्यक्ष भागवत कश्यप ने कहा कि जनहित को देखते हुए हड़ताल खत्म करने का निर्णय लिया गया है। इससे पहले हड़ताल पर बैठे पटवारियों को राजस्व विभाग ने 19 जून तक वापस लौटने का अल्टीमेटम दिया था। अगले चार दिन में पटवारी काम पर नहीं लौटते हैं, तो बर्खास्तगी की कार्रवाई शुरू कर दी जाती।

जानिए, कब-कब क्या हुआ

15 मई से पटवारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

29-30 को चर्चा का पटवारियों ने किया बहिष्कार

5 जून को आइडी की ब्लाक

7 जून को लगाया गया एस्मा

8 जून कलेक्टरों ने दिया सर्व पटवारियों को नोटिस

15 जून को कार्य करने वाले पटवारियों की भी आइडी ब्लाक

15 जून को 19 तक काम पर वापस लौटने अल्टीमेटम

राजस्व सचिव की पटवारी संघ के पदाधिकारियों से दो दौर की बातचीत विफल रही है। अब गुरुवार को देर शाम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बुलावे पर संघ के पदाधिकारी मुख्यमंत्री निवास पहुंचे थे। जहां शीघ्र भेंट करने के सकारात्मक भरोसे के बाद हड़ताल समाप्त करने का ऐलान हुआ।

हड़ताली पटवारियों ने सरकार पद दबाव बनाने की नीयत से अपनी आठ मांगों में एक मांग और जोड़ते हुए नक्सल प्रभावित क्षेत्र में विशेष भत्ता देने की मांग की है। इस बीच, राजस्व विभाग ने प्रदेश के सभी पटवारियों की आइडी को ब्लाक करके साफ कर दिया है कि वह किसी तरह के दबाव में आने वाले नहीं हैं। इससे पहले राजस्व विभाग ने हड़ताल पर गए 4500 पटवारियों की आइडी को ब्लाक कर दिया था। सेवा समाप्ति के अल्टीमेटम के बीच पटवारियों में भी दहशत का माहौल रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here