Home दिल्ली संसद में होगी राहुल गांधी की वापसी? INDIA ने बुलाई बैठक, हंगामा...

संसद में होगी राहुल गांधी की वापसी? INDIA ने बुलाई बैठक, हंगामा तय

136
0

संसद के मॉनसून सत्र का आखिरी सप्ताह आज से शुरू हो रहा है। यह सप्ताह भी गहमागहमी वाला रह सकता है। सबकी नजरें इस बात पर टिकी हैं कि क्या सुप्रीम कोर्ट द्वारा राहुल गांधी की सजा पर रोक लगाए जाने के बाद उनकी आज संसद में वापसी होगी। अगर ऐसा नहीं होता है तो लोकसभा में भी विपक्ष हंगामा कर सकताहै। इसके अलावा राज्यसभा में दिल्ली विधेयक को लेकर हंगामा तय है। आज यह विधेयक राज्यसभा में चर्चा के लिए पेश किया जाएगा। विपक्षी गठबंधन INDIA ने सदन की कार्यवाही से पहले बैठक बुलाई है।

शिवसेना यूबीटी सांसद संजय राउत ने आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि भाजपा ने वादा किया था कि वह दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवाएगी लेकिन अरविंद केजरीवाल से चुनाव हारने के बाद भारत के संघीय ढांचे पर हमला कर रही है। केजरीवाल सरकार शिक्ष और स्वास्थ्य के क्षेत्र में अच्चा काम कर रही है। वे लोग इससे जलते हैं। हम राज्यसभा में आप का समर्थन करेंगे।

राहुल गांधी की सांसदी होगी बहाल?

विड़ मुन्नेत्र कषगम (द्रमुक) के अध्यक्ष और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने रविवार को सवाल किया कि केंद्र में भाजपा की सरकार कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता क्यों बहाल नहीं कर रही है। उन्होंने यह भी सवाल किया कि क्या केंद्र सरकार राहुल से डर गई है? स्टालिन ने एक ट्वीट में कहा, ‘उच्चतम न्यायालय द्वारा दोषसिद्धि पर रोक लगाने के बावजूद राहुल गांधी की संसद सदस्यता को बहाल क्यों नहीं किया गया? उन्हें अयोग्य घोषित करने को लेकर दिखाई गई तत्परता अब क्यों गायब है? क्या भाई राहुल गांधी की संसद में मौजूदगी से भाजपा डर गई है?’ 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here