Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का चुनाव आज

छत्तीसगढ हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का चुनाव आज

89
0

बिलासपुर। छत्तीसगढ हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का चुनाव आज 30 अक्टूबर होने जा रहा है। अधिवक्ता कक्ष में मतदान सुबह 10 बजे से प्रारंभ होकर शाम 5 बजे तक चलेगा। मतदान की सारी तैयारियां पूरी की जा चुकी है। हाईकोर्ट अधिवक्ता और सहायक चुनाव अधिकारी बी एन नंद ने यह जानकारी दी।

श्री नंदे ने बताया कि ‘बार’ का चुनाव पहली बार हाईटेक तरीके से संचालित हो रहा है। सारी प्रक्रिया यूट्यूब और फेसबुक पर लाइव की जा रही है। इसके लिए मतदान स्थल पर काफ़ी संख्या में कैमरे लगाए गए हैं और चुनावी प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी तरीके से संचालित की जा रही है। ये चुनावी प्रक्रिया संभवतः पहली बार छत्तीसगढ हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में अपनाई जा रही है।

चुनाव अधिकारी श्री नंदे ने बताया कि बार के लिए 9 पद पर चुनाव किए जा रहे हैं। कुल मतदाता 15 सौ है। स्क्रूटनी की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है 3 लोगों को स्क्रूटनी में अयोग्य पाया गया है। चुनावी मैदान में अध्यक्ष पद के लिए 6 प्रत्याशी मैदान में हैं। सीनियर वाइस प्रेसिडेंट के लिए 6 उम्मीदवार, वाइस प्रेसिडेंट महिला के लिए 3, सेकेट्री 5, सह सचिव 6, कोषाध्यक्ष 3, लाईब्रेरी सेकेट्री 3, एक्जीक्यूटिव मेंबर के लिए 19 प्रत्याशी मैदान में हैं। चुनाव प्रक्रिया के लिए वालिंटियर की तैनाती पूरी कर ली गई है साथ ही पुलिस की भी तैनाती की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here