Home छत्तीसगढ़ IMD का अलर्ट : छग में बदलेगा मौसम का मिजाज..अगले दो दिनों...

IMD का अलर्ट : छग में बदलेगा मौसम का मिजाज..अगले दो दिनों में बारिश के आसार

83
0

सरगुजा संभाग व उससे लगे जिलों में बादल छाने के साथ ही हल्की वर्षा के आसार है। साथ ही न्यूनतम तापमान में अगले दो दिनों में तीन डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी हो सकती है। गुरुवार को प्रदेश भर में नारायणपुर सबसे ठंडा रहा। बंगाल की खाड़ी से आ रही नर्म युक्त गर्म हवा के प्रभाव से छत्‍तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदलने वाला है।

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से अब ठंड थोड़ी कमतर हुई है। हालांकि आउटर व ग्रामीण क्षेत्रों में ठंड का प्रभाव ज्यादा ही है। आने वाले दिनों में भी न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी के आसार है। पिछले वर्ष चार जनवरी की तुलना में इस वर्ष ठंड काफी कम है, वर्ष 2023 में तो जनवरी के पहले सप्ताह में ही जबरदस्त ठंड पड़ी थी

पिछले वर्ष चार जनवरी को टूटा था रिकार्ड

वर्ष 2023 में चार जनवरी के दिन दिन के तापमान के मामले में ठंड का बीते 27 वर्षों का रिकार्ड टूटा था और चार जनवरी का दिन सबसे ठंडा था।साथ ही उस दिन अधिकतम व न्यूनतम तापमान के बीच का अंतर भी काफी कम हो गया था। चार जनवरी 2023 को दिन का अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के करीब था।

गर्म कपड़ों की बिक्री घटी

ठंड कम होते ही अब गर्म कपड़ों की बिक्री भी घट गई है। हालांकि दिसंबर माह में गर्म कपड़ों की बिक्री जबरदस्त रही। कारोबारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड बढ़ने पर गर्म कपड़ों का कारोबार फिर से रफ्तार पकड़ेगा। गर्म कपड़ों पर अभी 20 प्रतिशत की छूट दी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here