Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ के जिले सूरजपुर में रहने वाली डॉक्टर गरिमा बिस्वास कर रहीं...

छत्तीसगढ़ के जिले सूरजपुर में रहने वाली डॉक्टर गरिमा बिस्वास कर रहीं देश भर में योग और फिजियोथेरिपी से नाम रौशन…

139
0

महिला स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभी बहुत काम बाकी है: Dr Garima Biswas(Founder:Omansh Health & Fitness,Delhi NCR)

दिल्ली एनसीआर में महिला स्वास्थ्य और फिजियोथेरपी के लिए जाना पहचाना नाम ओमांश हेल्थ & फिटनेस की फाउंडर dr. गरिमा बिस्वास सालों से बुज़ुर्गों और महिलाओं के कई असाध्य रोगों के उपचार के लिए समर्पित हैं।
छत्तीसगढ़ रायपुर मेडिकल कॉलेज से फिजियोथेरेपी का कोर्स करने वाली dr गरिमा का कोरोना काल में सेवाभाव से किये गए कार्य से हज़ारों लोग लाभान्वित हुए और उनके द्वारा कई ऑनलाइन सेशन निशुल्क लगाए गए ।
डॉक्टर गरिमा मूलतः छत्तीसगढ़ की हैं और छत्तीसगढ़ में आदिवासी क्षेत्र की महिलाओं के स्वास्थ्य के क्षेत्र जागरूकता और पोषण से जुड़े विषय में कई सुधार की जरूरत महसूस करती हैं।
कोरोना काल में ओमांश हेल्थ की तरफ से देश भर में कई निशुल्क कैम्प लगाए गए और ऑनलाइन क्लास लगा के हज़ारों बुज़ुर्गों,महिलाओं,बच्चों को लाभान्वित किया गया जिसके लिए dr गरिमा को कई मंचों में सम्मानित भी किया गया।
Dr गरिमा से हुई बातचीत में उन्होंने खानपान, योग, फिजियोथेरपी से जुड़े विषयों में कई जानकारी देते हुए शीघ्र ही बस्तर और सरगुजा संभाग के सुदूर आदिवासी इलाकों में महिलाओं के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य कैम्प लगाने की ईच्छा जाहिर की।
दिल्ली में ओमन्श हेल्थ & फिटनेस की तरफ से कई निशुल्क कैम्प आयोजित किये जाते रहें हैं जिसका लाभ समाज के हर तबके को मिलता रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here