Home Uncategorized बाल व्यक्तित्व विकास शिविर: अंतिम दिवस पर विशेष सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

बाल व्यक्तित्व विकास शिविर: अंतिम दिवस पर विशेष सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

69
0

बिलासपुर उसलापुर/ ब्रह्मा कुमारीज, ओम शांति सरोवर, उसलापुर के प्रांगण में चल रहे 12 दिवसी “बाल व्यक्तित्व विकास शिविर” का अंतिम दिवस पर विशेष सांस्कृतिक प्रोग्राम का कार्यक्रम रखा गया है जिसमें सभी बच्चों ने बड़े ही उमंग उत्साह से अपनी कला प्रतिभा का प्रदर्शन किया। Dance, Song Drama…,एवं यहां जो भी सिखाई गई बातें हैं उसका अनुभव सुनाया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय निधि मांडवी जी (Mrs. केंद्रीय जेल पुलिस अधीक्षक) माननीय मोहन देवांगन भाई जी (JE Bilaspur CESB), माननीय आशा देवांगन जी, माननीय प्रमिला योगी जी ( साइंटिस्ट कृषि केंद्र), माननीय परमानंद खत्री भाई जी ( पूर्व रेलवे अधिकारी ) आदि गणमान्य व्यक्तियो के द्वारा दीप प्रज्वलन से किया गया।
निधि मांडवी जी ने कहा कि ब्रह्मा कुमारीज के द्वारा किया जाने वाला बच्चों का समर कैंप का। कि उन्होंने बहुत सारा आना की। और उन्होंने कहा कि मुझे। यहां की बहुत शांति महसूस होती है।
मोहन देवांगन जी ने कहा कि ब्रह्माकुमारी मैं बच्चों का आध्यात्मिक शिक्षा दी जा रही है बच्चों के मन और बुद्धि में एकाग्रता तभी आएगी जब वह यहां पर आकर मेडिटेशन के द्वारा अपने जीवन में शांति का अनुभव करेंगे।
प्रमिला जोगी जी ने कहा कि उन्होंने ब्रह्मा कुमारीज के समर्पित भाई बहनों की बहुत शरण की उन्होंने कहा कि उन्होंने अपना जीवन त्याग तपस्या मूर्ति बनाया है और यह निस्वार्थ भाव से ब्रह्माकुमारी बहाने सेवाएं दे रही है इनकी सेवाएं हैं उनके चेहरे से चमक के रूप में दिखाई देती हैं। उन्होंने बच्चों को कहा कि बच्चे कभी भी अपने मां-बाप को नहीं छोड़ना मां-बाप की सेवा करने से हमें उनकी दुआएं मिलती है और जीवन में हम बहुत आगे बढ़ते हैं और उन्नति को प्राप्त करते हैं।
छाया दीदी ने ब्रह्माकुमारी द्वारा रखे गए इस बाल व्यक्तित्व विकास शिविर मैं बच्चों को 12 दिन में क्या-क्या सिखाया गया के बारे में बताया कि यह बच्चों के सर्वांगनिक, आध्यात्मिक एवं नैतिक मूल्यों की विकास हेतु यह आयोजन ब्रह्मा कुमारीज के सभी सेवा केंद्र पर किया जाता है और यहां बच्चों ने बहुत कुछ सीखा है और आगे भी हमेशा जीवन में धारण करके चलेंगे। उन्होंने मां उनके बच्चों की माता-पिता को आध्यात्मिक से जोड़ने के लिए भी प्रेरणा दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here