Home Uncategorized सीएम साय बोले-इससे व्यक्ति-समाज का निर्माण; मनेंद्रगढ़ में कलेक्टर-एसपी की गैरमौजूदगी पर...

सीएम साय बोले-इससे व्यक्ति-समाज का निर्माण; मनेंद्रगढ़ में कलेक्टर-एसपी की गैरमौजूदगी पर भड़कीं रेणुका सिंह

40
0

रायपुर/मनेंद्रगढ़/कोरबा/ देश-दुनिया में आज योग दिवस मनाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में भी रायपुर समेत सभी जिलों में विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गए। राजधानी में आयोजित प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में सीएम विष्णु देव साय समेत कई मंत्री और विधायकों ने आम लोगों के साथ योग किया। इस मौके पर साय ने कहा कि जिस मकसद को लेकर योग दिवस मनाया जाता है, वह मकसद पूरा होता दिख रहा है।

मनेंद्रगढ़ में आयोजित योग दिवस कार्यक्रम में कलेक्टर एसपी की गैरमौजूदगी को लेकर विधायक रेणुका सिंह नाराज हो गईं। उन्होंने कहा कि बड़े अधिकारियों का यहां न होना अच्छी बात नहीं है। प्रदेश में जमीन ही नहीं बल्कि पेड़ों पर भी योगाभ्यास दिखा। आर्ष गुरुकुल के बच्चों ने पेड़ पर अलग-अलग योग मुद्राओं का प्रदर्शन किया।

योग अपनाएं, दूसरों को भी प्रेरित करें- सीएम साय

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान समय में योग को अपनाना बेहद जरूरी है। इसलिए आप भी योग अपनाएं और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। प्रधानमंत्री जी ने यूएन को 21 जून को विश्व योग दिवस मनाने का सुझाव दिया था। योग का मतलब है जोड़ना। ये हमारे दिमाग और मस्तिष्क को जोड़ता है। योग से ही व्यक्ति और समाज का निर्माण होता है। आज दुनिया योग का महत्व समझ रही है और अपना रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here