Home Uncategorized यूक्रेन के 300 से ज्यादा सैनिकों ने 11 टैंक और 20 बख्तरबंद...

यूक्रेन के 300 से ज्यादा सैनिकों ने 11 टैंक और 20 बख्तरबंद वाहनों के साथ रूस में घुसपैठ की…

36
0

कीव: यूक्रेन के 300 से ज्यादा सैनिकों ने 11 टैंकों और 20 बख्तरबंद वाहनों के साथ रूस में घुसपैठ की थी। रूस के रक्षामंत्रालय की ओर से यह दावा किया गया है। वहीं यूक्रेन की सीमा से लगे रूस के कुर्स्क क्षेत्र के एक शीर्ष अधिकारी ने बृहस्पतिवार को कहा था कि उस क्षेत्र में लड़ाई अब भी जारी है, जहां इस सप्ताह यूक्रेनी सेना ने घुसपैठ की थी।

यूक्रेन के अधिकारियों ने सुदजा शहर के आसपास जारी अभियान को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है। कुर्स्क के कार्यवाहक डिप्टी गवर्नर आंद्रेई बेलोस्तोत्स्की ने कहा कि रूसी सेना यूक्रेनियों को क्षेत्र में आगे बढ़ने से रोकने के लिए संघर्ष कर रही है।

सरकारी समाचार एजेंसी ‘आरआईए-नोवोस्ती’ की खबर के अनुसार बेलोस्तोत्स्की ने कहा, ‘‘दुश्मन एक इंच भी आगे नहीं बढ़ा है, इसके विपरीत, वह पीछे हट रहा है। दुश्मन के उपकरणों और हथियारों को नष्ट किया जा रहा है। हमें उम्मीद है कि निकट भविष्य में दुश्मन को रोक लिया जायेगा।’’ रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को इस घुसपैठ को ‘‘बड़े पैमाने पर उकसावे वाली कार्रवाई’’ बताया।

पुतिन ने ‘‘असैन्य भवनों, आवासीय इमारतों, एंबुलेंसों पर विभिन्न प्रकार के हथियारों से अंधाधुंध गोलाबारी’’ किये जाने का दावा करते हुए इस पर चर्चा करने के लिए अपने शीर्ष रक्षा एवं सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक की थी। उन्होंने मंत्रिमंडल को कुर्स्क क्षेत्र में सहायता के सिलसिले में तालमेल कायम करने का निर्देश दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here