Home Uncategorized 10 अगस्त का राशिफल: कर्क राशि के नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन और...

10 अगस्त का राशिफल: कर्क राशि के नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन और कुंभ राशि वालों का स्थान परिवर्तन होने की संभावना है

36
0

10 अगस्त, शनिवार के ग्रह-नक्षत्र साध्य योग बना रहे हैं। जिससे आज वृष राशि वाले लोगों के बिजनेस में नई योजनाएं बनेंगी। कर्क राशि वालों को नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है।

तुला राशि वालों के पुराने मतभेद और गलतफहमियां सुलझेंगी। वृश्चिक राशि के लोगों को ऑफिस में महत्वपूर्ण अधिकार मिल सकते हैं। धनु राशि के लोग नया काम शुरू कर सकते हैं। मकर राशि वालों को बिजनेस में नई पार्टियों से जुड़ने का मौका मिलेगा। जमीन खरीदने-बेचने की महत्वपूर्ण डील हो सकती है।

कुंभ राशि के नौकरीपेशा लोगों के स्थान परिवर्तन के योग हैं। मीन राशि वालों के रुके काम पूरे हो सकते हैं। सरकारी मामला सुलझ सकता है। इनके अलावा बाकी राशियों के लिए मिलाजुला दिन रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों के लिए कुछ ऐसा रहेगा दिन

मेष – पॉजिटिव- समय का उचित सदुपयोग करें। कोई भी दिक्कत आने पर परिवारजनों से सांझा करें, इससे आपको कोई सुझाव अवश्य मिलेगा। युवा वर्ग अपनी योग्यता और कार्य क्षमता से कोई मुकाम भी हासिल कर लेंगे।
नेगेटिव- आपको संकल्प लेना चाहिए, कि गुस्से पर काबू रखना है। जमीन जायदाद संबंधी कोई दिक्कत चल रही है, तो पूरी तरह से विचार करके ही उस पर कार्य करें। जल्दबाजी और गलत मार्गदर्शन में आप अपना नुकसान कर बैठेंगे।
व्यवसाय- व्यवसायिक स्थल पर ज्यादा अनुशासन और रोक-टोक रखने से साथियों के काम पर असर पड़ सकता है। कोई भी फैसला जल्दबाजी में न करें। इस समय वर्तमान गतिविधियों पर ही ध्यान दें।
लव- पति-पत्नी एक दूसरे से ज्यादा उम्मीद रखने की बजाय सामंजस्य बेहतर बनाएं। प्रेम संबंध मजबूत होंगे।
स्वास्थ्य- अपने स्वास्थ्य का उचित ध्यान रखने की जरूरत है। अपने गुस्से को काबू करने का संकल्प करें तथा व्यायाम और योगा अवश्य करें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 8

वृष – पॉजिटिव- कुछ मुश्किलें आएंगी। साथ ही साथ उनका समाधान भी मिलता रहेगा। अनुभवी तथा प्रभावशाली लोगों का मार्गदर्शन और सानिध्य मिलने से आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे और अपने कार्यों को उचित अंजाम दे पाएंगे। किसी धार्मिक स्थल मैं भी समय व्यतीत होगा।
नेगेटिव- अचानक कोई मुसीबत आपके सामने खड़ी हो सकती है। व्यर्थ के कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। ध्यान रखें कभी-कभी आपका अति आत्मविश्वास तथा अहम आपके बनते कार्यों में रुकावट डाल सकता है।
व्यवसाय- बिजनेस में नई योजनाएं बनेंगी और जल्दी ही उन पर काम होगा। सरकारी नौकरीपेशा लोगों को स्पेशल ड्यूटी मिल सकती है। अपना काम कुशलता से पूरा करने पर सीनियर अफसरों से सकारात्मक रिस्पॉन्स मिलेगा।
लव- जीवनसाथी के साथ गलतफहमियां को लेकर कुछ तकरार उत्पन्न हो सकती है। अपने रिश्ते के प्रति ईमानदार रहे। व्यर्थ के प्रेम संबंधों से दूरियां ही बना कर रखें।
स्वास्थ्य- बीपी और डायबिटीज की समस्या बढ़ सकती है। लापरवाही बिल्कुल ना बरतें और उचित इलाज ले। योगा इसका बेहतर इलाज है।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 2

मिथुन – पॉजिटिव- परिश्रम और मेहनत की अधिकता रहेगी। आपको बेहतरीन परिणाम भी हासिल होंगे। किसी मित्र के साथ उपहारों का आदान-प्रदान भी होगा। बच्चों के साथ उनके कार्यों में योगदान देना उनको खुशी देगा और उनका कोई विशेष कार्य भी संपन्न हो सकता है।
नेगेटिव- कोई पुरानी नकारात्मक बात वर्तमान पर हावी होने से आपके मनोबल में भी कमी आएगी। अनावश्यक खर्चों पर रोक लगाएं तथा सेविंग पर भी ध्यान दें। भविष्य संबंधी योजनाओं को बनाने के साथ-साथ अमल करना भी जरूरी है।
व्यवसाय- व्यवसायिक स्थल पर किसी अधीनस्थ कर्मचारी की वजह से दिक्कत उत्पन्न हो सकती है। इसलिए सभी की गतिविधियों पर पैनी नजर रखना अति आवश्यक है। ऑफिस में किसी प्रकार की भी चल रही राजनीति से दूर ही रहे।
लव- पति-पत्नी के बीच उचित सामंजस्य बना रहेगा। घर में खुशहाली पूर्ण माहौल रहेगा। लव पार्टनर से मुलाकात का अवसर बनेगा।
स्वास्थ्य- सिर दर्द व माइग्रेन की समस्या से परेशान रहेंगे। गैस व बादी वाली चीजों के सेवन से परहेज करें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 3

कर्क – पॉजिटिव- आज वरिष्ठ जनों के माध्यम से किसी समस्या का समाधान मिलने से आपकी चिंता दूर होगी और अपने अंदर बेहतर आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। मीडिया तथा ऑनलाइन गतिविधियों में समय व्यतीत होगा और बेहतरीन जानकारियां मिलेंगी।
नेगेटिव- कुछ आर्थिक मामले आपकी सिरदर्द का कारण बनेंगे। इसलिए परिवारजनों से सलाह मशवरा अवश्य करें। साथ ही कुछ लोग आपकी भावुकता और उदारता का फायदा उठा सकते हैं। किसी तरह का भी रिस्क लेने से परहेज करें।
व्यवसाय- कारोबारी मामलों में बाहरी लोगों का हस्तक्षेप ना होने दें तथा स्टाफ और कर्मचारियों की गतिविधियों पर भी उचित नजर रखें। इस समय किसी भी नए कार्य को स्थगित कर दें। नौकरी में अपना टारगेट पूरा करने से प्रमोशन के योग बन रहे हैं।
लव- घर-परिवार में सुखद और शांतिपूर्ण माहौल रहेगा। मित्रों के साथ पार्टी आदि का भी आयोजन होगा।
स्वास्थ्य- एसिडिटी, कब्ज जैसी परेशानियों से राहत पाने के लिए असंतुलित खानपान से परहेज रखें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 9

सिंह – पॉजिटिव- रुकावटों तथा बाधाओं के बावजूद आप सभी महत्वपूर्ण कार्यों को निपटाने में सक्षम रहेंगे। अपने आसपास के सकारात्मक लोगों के साथ कुछ समय व्यतीत करने से अपने आपको मानसिक रूप से बहुत ही हल्का महसूस करेंगे।
नेगेटिव- दोपहर बाद का समय बहुत ही सूझबूझ से व्यतीत करने का है। कुछ व्यवधान आएंगे। घर के किसी सदस्य के वैवाहिक जीवन को लेकर कुछ परेशानी उत्पन्न हो सकती है। जिसकी वजह से परिवार में कुछ तनाव रहेगा।
व्यवसाय- व्यवसाय संबंधी कोई भी समस्या समझाने के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह का अनुसरण अवश्य करें। शेयर बाजार और तेजी-मंदी से जुड़े लोग सावधानी रखें। ऑफिस में फाइनेंस को लेकर कुछ गलती होने की आशंका है।
लव- पारिवारिक सदस्यों तथा जीवनसाथी का परिवार की देखभाल के प्रति पूरा सहयोग रहेगा। प्रेम संबंध में मर्यादित बने रहेंगे।
स्वास्थ्य- खांसी, जुकाम व एलर्जी जैसी दिक्कत रह सकती है। पॉल्यूशन और उमस से अपना बचाव करें तथा प्राकृतिक चीजों का अधिक से अधिक सेवन करें।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 6

कन्या – पॉजिटिव- आपको अपनी मेहनत के अनुरूप उचित परिणाम मिलेंगे। इसके लिए कर्म प्रधान तो होना ही पड़ेगा। अपनी उर्जा का भरपूर इस्तेमाल करें। कोई प्रॉपर्टी संबंधी कार्य भी बनने की संभावना है। विद्यार्थियों की अपनी पढ़ाई को लेकर कोई समस्या दूर हो जाएगी।
नेगेटिव- किसी नजदीकी व्यक्ति के साथ कुछ अनबन की स्थिति चल रही है, तो यह मतभेद बढ़ने की भी आशंका है। अपने स्वभाव में धैर्य व नरमी बनाकर रखें। गुस्से से बात बिगड़ सकती है। इस समय किसी भी तरह की आवाजाही करना नुकसानदायक रहेगा।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में व्यापारिक मंदी की स्थिति रहेगी। इस समय कार्य करने की प्रणाली में कुछ परिवर्तन लाने की जरूरत है। नेटवर्किंग तथा सेल्स संबंधी गतिविधियों में कार्यरत लोगों को अच्छे अवसर मिलेंगे। सरकारी नौकरी में किसी ऑफिसर की वजह से तनाव रहेगा।
लव- पति-पत्नी के बीच चल रही गलतफहमियां दूर होंगी तथा घर का वातावरण पुनः सामान्य हो जाएगा। व्यर्थ की मौजमस्ती में समय और पैसा खराब ना करें।
स्वास्थ्य- अपने खानपान में आयुर्वेद इन चीजों का सेवन जरूर करें। गले में इंफेक्शन तथा कफ संबंधी समस्या रहेगी।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 5

तुला – पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद पारिवारिक जिम्मेदारियों को ठीक से निभाना आपकी खूबी रहेगी। आप से विचार-विमर्श भी होंगे। पुराने मतभेद और गलतफहमियां सुलझेंगी। बच्चों को भी पढ़ाई में मनोवांछित परिणाम हासिल होंगे।
नेगेटिव- विवादित मामलों से दूर रहे तथा समस्याएं आने पर घबराने की बजाय समाधान ढूंढे। युवा वर्ग मौजमस्ती में समय व्यतीत ना करके अपनी भविष्य संबंधी योजनाओं पर ध्यान दें। अत्यधिक भावुकता जैसे कमजोरी को दूर करें।
व्यवसाय- बिजनेस के आर्थिक मामले गंभीरता से लें। कार्य प्रणाली में मुश्किलें आ सकती है। बाहरी लोगों का दखल न होने दें। मशीनरी, स्टाफ आदि समस्याओं का समाधान मिलेगा। ऑफिस में आपके प्रोजेक्ट के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।
लव- दांपत्य संबंधों में उचित सामंजस्य रहेगा। मित्रों के साथ मेल मुलाकात के प्रोग्राम बनेंगे।
स्वास्थ्य- अत्यधिक मेहनत और तनाव की वजह से आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। योगा और मेडिटेशन से आपको काफी राहत मिलेगी।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 8

वृश्चिक – पॉजिटिव- आज आप अपनी किसी नकारात्मक आदत को छोड़ने का संकल्प करें। इससे आपका व्यक्तित्व और अधिक निखरेगा। इस समय बेहतरीन धनदायक परिस्थितियां बन रही है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी आर्थिक नीतियों पर काम करें।
नेगेटिव- कहीं भी वाद-विवाद की स्थिति बनने पर अपने गुस्से पर काबू रखें। क्योंकि इसका असर आपके मान-सम्मान पर भी पड़ेगा। घर की सुख-सुविधा संबंधी वस्तुओं पर खर्च करते समय अपने बजट का भी ध्यान रखना जरूरी है। भावनाओं में आकर आपका खर्चों पर नियंत्रण नहीं रहेगा।
व्यवसाय- प्रभावशाली व्यवसायिक लोगों के साथ मुलाकात के मौके मिलेंगे। ये संबंध आपकी तरक्की में फायदेमंद साबित होंगे। साथ ही नई जानकारियां भी सीखने को मिलेंगी। ऑफिस में आपको कोई महत्वपूर्ण अथॉरिटी मिल सकती हैं।
लव- दांपत्य जीवन सुखद और सौहार्दपूर्ण रहेगा। प्रेमी-प्रेमिका को भी डेटिंग के अवसर मिलेंगे।
स्वास्थ्य- अत्यधिक मेहनत की वजह से मांसपेशियों में खिंचाव और दर्द की समस्या बढ़ सकती हैं। उचित आराम ले तथा एनर्जी वर्धक पदार्थों का सेवन करें।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 7

धनु – पॉजिटिव- आज आपके प्रयासों से कोई लक्ष्य हासिल होने वाला है। सोसाइटी अथवा सामाजिक क्रियाकलापों में आप में आपका भी योगदान रहेगा। आपके सम्मान और प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। बच्चे अपने करियर के प्रति गंभीर रहेंगे।
नेगेटिव- नकारात्मक प्रवृत्ति की कुछ लोग आपकी आलोचना और निंदा करेंगे, परंतु चिंता ना करें आपका अहित नहीं होगा। बेहतर होगा, कि अपने कार्य में व्यस्त रहें। कहीं भी उधार देने से पहले वापसी भी सुनिश्चित करें।
व्यवसाय- अपनी व्यवसायिक गतिविधियों और योजनाओं को किसी के समक्ष उजागर ना करें। सिर्फ अपनी कार्य क्षमता पर ही भरोसा रखें। किसी नए काम को शुरू करने की भी संभावना बन रही है। नौकरीपेशा लोग अपनी फाइलें और डॉक्यूमेंट संभालकर रखें।
लव- घर की छोटी-मोटी नकारात्मक बातों को तूल ना दें। इससे विवाहित जीवन सुखमय रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग आपको अपने कार्य के प्रति एकाग्रता रखने के लिए एनर्जी प्रदान करेगा।
स्वास्थ्य- खांसी, जुकाम जैसी इन्फेक्शन रहेगा। ज्यादा भीड़-भाड़ वाले स्थान पर जाने से परहेज करें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 6

मकर – पॉजिटिव- आज कोई ऐसी गतिविधि हो सकती है, जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी। किसी भी खास तथा बहुमूल्य वस्तुओं की खरीदारी करने का अनुकूल समय है। प्रभावशाली लोगों से मुलाकात और विचारों का आदान-प्रदान आपके व्यक्तित्व में और अधिक निखार लाएगा।
नेगेटिव- खर्चों पर कटौती करनी होगी। वरना आर्थिक मुसीबत में फंस सकते हैं। मित्रों अथवा संबंधियों के साथ किसी विषय को लेकर मतभेद होने की आशंका है। परंतु बातचीत करते समय अभद्र भाषा का प्रयोग ना करें। स्वयं पर भरोसा रखें, किसी की गलत सलाह आपको भ्रमित कर सकती है।
व्यवसाय- बिजनेस में नई पार्टियों से जुड़ने का मौका मिलेगा। भूमि की खरीद फरोख्त संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण डील हो सकती है। साथ ही पब्लिक डीलिंग द्वारा आपको विशेष फायदा होने वाला है। इंपोर्ट-एक्सपोर्ट से जुड़े व्यवसाय में सोच-समझकर ही कोई निर्णय ले।
लव- परिवार जनों के साथ मौज मस्ती में समय व्यतीत होगा। किसी पुराने मित्र के मिलने से बेहतरीन यादें भी ताजा होगी।
स्वास्थ्य- खांसी, जुखाम तथा वायरल बुखार की समस्या रहेगी। कमजोरी भी हावी रहेगी। लापरवाही ना करें और तुरंत इलाज ले।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 9

कुंभ – पॉजिटिव- वरिष्ठ लोगों के मार्गदर्शन में हर काम शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होंगे। किसी नजदीकी व्यक्ति के साथ चल रही गलतफहमियां दूर होगी तथा संबंध पुनः मधुर हो जाएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं।
नेगेटिव- किसी भी वाद-विवाद की स्थिति से खुद को दूर रखें। आपकी कोई खास बात भी सार्वजनिक होने की आशंका है। बेहतर होगा कि अपनी गतिविधियों को सीक्रेट रखें। कुछ समय आध्यात्मिक स्थल या एकांत में व्यतीत करने से मानसिक शांति मिलेगी।
व्यवसाय- अपनी व्यवसायिक कार्य प्रणाली को व्यवस्थित रखें, जिससे कि और अधिक बेहतर परिणाम हासिल हो सके। हालांकि गतिविधियां सुचारू रूप से ही चलती रहेगी। नौकरीपेशा लोगों के स्थान परिवर्तन होने के योग हैं।
लव- घर में सुखद और शांतिपूर्ण माहौल रहेगा। युवाओं के प्रेम प्रसंग और अधिक प्रगाढ़ होंगे।
स्वास्थ्य- बदलते वातावरण की वजह से कुछ एलर्जी जैसी दिक्कत तो हो सकती है। थोड़ी सी सावधानी और व्यवस्थित दिनचर्या आपको स्वस्थ रखेगी।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 5

मीन – पॉजिटिव- रुकी हुई गतिविधियां पुनः शुरू होंगी। कोई सरकारी मामला भी सुलझ सकता है, जिससे आपको चल रहे बहुत अधिक मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। रिश्तेदार के किसी विवादपूर्ण मामले में आपकी उपस्थिति निर्णायक रहेगी। आपकी बुद्धिमानी व सूझबूझ की तारीफ भी होगी।
नेगेटिव- आज किसी भी तरह की यात्रा को स्थगित रखना ही उचित है। क्योंकि इसका कोई भी परिणाम हासिल नहीं होगा। शॉपिंग आदि करते समय आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती हैं। बच्चों से संबंधित किसी समस्या का समाधान निकालने के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह-मशवरा करें।
व्यवसाय- कारोबारी तथा पारिवारिक गतिविधियों के बीच सामंजस्य बैठाना चुनौती रहेगी। हालांकि लेडीज कामों से जुड़े बिजनेस में सफलता मिलेगी। आयात-निर्यात संबंधी कामों में सफलता मिलेगी। अपनी योजनाओं को किसी के समक्ष अधिक शेयर ना करें।
लव- पारिवारिक सदस्यों के बीच सामंजस्य पूर्ण तालमेल रहेगा। किसी विपरीत लिंगी व्यक्ति से मेलजोल आपकी छवि को खराब कर सकता है।
स्वास्थ्य- अपनी सामर्थ्य से ज्यादा जिम्मेदारियां ना ले। अत्यधिक व्यस्तता और कार्यभार का असर स्वास्थ्य पर पड़ सकता है।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 6

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here