Home Uncategorized विरोध: कवर्धा मामले में कांग्रेस के बंद का राजधानी में दिखा मिला-जुला...

विरोध: कवर्धा मामले में कांग्रेस के बंद का राजधानी में दिखा मिला-जुला असर

11
0

रायपुर/ कवर्धा के लोहारीडीह मामले में कांग्रेस के बंद का राजधानी रायपुर में ​भी मिला जुला असर देखने को मिला। पीसीसी चीफ दीपक बैज कांग्रेस नेताओं के साथ राजधानी की सड़कों पर पहले पैदल फिर मोपेड से शहर में घूम-घूमकर लोगों से दुकानें बंद करने की अपील करते दिखे। बैज ने कहा कि प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था तथा कवर्धा के लोहारीडीह में पुलिस की बर्बरता को लेकर कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया था। जिसका जनता ने भरपूर समर्थन किया।

बैज ने कहा कि चेंबर ऑफ कामर्स ने हमें लिखित समर्थन नहीं दिया था, लेकिन प्रदेश के सभी छोटे-छोटे, अलग-अलग व्यवसायिक संगठनों ने बंद का समर्थन किया और अपनी दुकानों-प्रतिष्ठानों को बंद रखा। उन्होंने कहा कि रोज-रोज की अपराधिक घटनाओं से प्रदेश में भय का माहौल बना हुआ है। सरकार आम आदमी को सुरक्षित माहौल देने में नाकामयाब साबित हो रही है।

अपराधिक तत्वों के हौसले बुलंद हो गये। 9 महीने में ही दो कलेक्टर, दो एसपी को सजा के बतौर हटाया गया तथा निलंबित करना पड़ा। इन सभी घटनाओं की नैतिक जवाबदारी गृहमंत्री की बनती है। बैज ने कहा कि छत्तीसगढ़ बंद आम आदमी का राज्य सरकार की विफलता और बिगड़ते कानून व्यवस्था के खिलाफ प्रतिरोध था। कांग्रेस जनता के हितों की लड़ाई आगे भी लड़ती रहेगी। प्रशांत साहू को अभी न्याय नहीं मिला है। उसकी मौत की जांच के कोई आदेश अभी तक सरकार ने नहीं दिया है।

जेल में बंद सभी का इलाज कराए सरकार: भूपेश पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरोप लगाया है कि कवर्धा मामले में जेल में बंद कैदियों के साथ अमानवीय व्यवहार किया गया है। जो लोग जेल में बंद हैं उनको अस्पताल में भर्ती कराएं और उन सभी की जांच कराकर उनका इलाज कराया जाए। उन्होंने कहा कि मेडिकल जांच के बाद इंक्वायरी होनी चाहिये। इसमें न्यायिक जांच होनी चाहिये। मृतक के परिजनों को 50-50 लाख रुपए मुआवजा दिया जाए।

प्रदेश प्रभारी पायलट ने प्रदेश की जनता का माना आभार छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन पायलट ने कांग्रेस के बंद का समर्थन देने के लिए राज्य की जनता छोटे बड़े व्यापारियों,उद्योगपतियों सभी का आभार व्यक्त किया है। कवर्धा की घटना के बाद तथा राज्य की बिगड़ती क़ानून व्यवस्था के विरोध मे कांग्रेस ने यह बंद बुलाया था जनता ने एक दिन के लिए अपने काम काज को बंद करके भाजपा सरकार की विफलता के खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त किया है।

भाजपा ने कहा- कांग्रेस का बंद पूरी तरह फ्लॉप शो भाजपा ने कांग्रेस के रायपुर बंद को फ्लाप शो कहा है। भाजपा के जिला अध्यक्ष जयंती पटेल, महामंत्री रमेश सिंह ठाकुर व सत्यम दुवा ने कहा कि जनता ने बंद का समर्थन नहीं किया और ना ही व्यापारियों ने। जिस घटना के कारण बंद का आह्वान किया गया था, सरकार ने पहले ही उच्च अधिकारियों को निलंबित कर दिया। जनता भाजपा सरकार के साथ है। सरकार किसी भी प्रकार की अनुपयुक्त कार्रवाईयों के खिलाफ अधिकारियों पर गाज गिराने से पीछे नहीं हटेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here