Home Uncategorized सीएम साय आज जाएंगे दिल्ली… जल जागरण महोत्सव के दूसरे दिन होंगे...

सीएम साय आज जाएंगे दिल्ली… जल जागरण महोत्सव के दूसरे दिन होंगे कई रोचक कार्यक्रम… सैन्य प्रदर्शनी आज दो पालियों में देख सकेंगे लोग…

17
0

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज दिल्ली दौरे पर जाएंगे. सीएम साय शाम 7 बजे रायपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. 7 अक्टूबर को वे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. इस बैठक में नक्सलवाद के खात्मे पर मंथन किया जाएगा, जिसमें नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में मुख्यमंत्री साय नक्सल ऑपरेशन की प्रगति और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी देंगे. इसके साथ ही नक्सल प्रभावित इलाकों में विकास की गति को और तेज करने के लिए विशेष सहयोग की मांग भी की जा सकती है.

जल जगार महोत्सव के दूसरे दिन होंगे कई रोचक कार्यक्रम

धमतरी के गंगरेल जलाशय में चल रहे जल जगार महोत्सव का आज दूसरा दिन है. महोत्सव में आज उपमुख्यमंत्री अरुण साव शाम 5:15 तक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इस महोत्सव के अंतर्गत आज कई दिलचस्प कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा, जिसमें कबाड़ से जुगाड़ प्रदर्शनी, ड्रोन शो और बहरूपिया शो प्रमुख हैं. इसके साथ ही जल सभा और अंतरराष्ट्रीय जल सम्मेलन का समापन भी आज होगा. महोत्सव में सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का भी विशेष आयोजन किया गया है, जहां प्रसिद्ध कलाकार अनुज शर्मा और आरू साहू अपनी प्रस्तुति देंगे.

भव्य सैन्य प्रदर्शनी समारोह का आज दूसरा दिन

रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित भव्य सैन्य प्रदर्शनी समारोह अब 7 अक्टूबर तक चलेगी. यह प्रदर्शनी आज दो पालियों में आयोजित होगी- सुबह 8 से 10 बजे और शाम 6 से रात 10 बजे तक. आज “नो योर आर्मी” कार्यक्रम का दूसरा दिन है, जिसमें आम जनता को सेना की विभिन्न तकनीकों और उनके कार्य करने के तरीके से अवगत कराया जाएगा. लोग सेना के रणनीतिक कौशल को नजदीक से देख सकेंगे और देश की सुरक्षा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को समझ सकेंगे.

राज्योत्सव का आयोजन 4 से 6 नवंबर तक

राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर राज्योत्सव 2024 का आयोजन 4 से 6 नवंबर तक नवा रायपुर के राज्योत्सव मेला स्थल में किया जाएगा. इस बार राज्य स्तरीय राज्योत्सव और राज्य अलंकरण समारोह का एक साथ आयोजन होगा, जिसमें 6 नवंबर को राज्य अलंकरण समारोह का विशेष आयोजन किया जाएगा. राज्योत्सव के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी. इस आयोजन में राज्य की संस्कृति, कला और परंपरा की झलक देखने को मिलेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here