Home Uncategorized 9 करोड़ की 928 किलो चांदी पुलिस ने पकड़ी: दिल्ली फ्लाइट से...

9 करोड़ की 928 किलो चांदी पुलिस ने पकड़ी: दिल्ली फ्लाइट से पहुंची रायपुर, 51 कार्टून में रखी थी सिल्लियां, नहीं मिले वैध दस्तावेज

27
0

रायपुर/ रायपुर में पुलिस की टीम ने चेकिंग के दौरान 928 किलो चांदी की सिल्लियां पकड़ी है। जब्त चांदी की कीमत करीब 9 करोड़ रुपए है। बताया जा रहा है कि फ्लाइट के माध्यम से दिल्ली से रायपुर लाया गया है।मामला मौदहापारा थाना क्षेत्र का है। दरअसल, सोमवार को एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम चेकिंग कर रही थी। इस दौरान छोटा हाथी वाहन (मालवाहक) को रोककर चेकिंग की गई। पुलिस को वाहन में कार्टून मिले। कार्टून खोलकर देखा गया, जिसके अंदर चांदी की सिल्लियां रखी हुईं थीं।

रायपुर में कार्टून खोलकर देखा गया, जिसके अंदर चांदी की सिल्लियां रखी हुईं थीं। (फाइल फोटो)

रायपुर में कार्टून खोलकर देखा गया, जिसके अंदर चांदी की सिल्लियां रखी हुईं थीं। (फाइल फोटो)

51 कार्टून में थी चांदी

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गाड़ी में सन्नी कुमार सिंह नाम का व्यक्ति सवार था। गाड़ी में 51 कार्टून थे। सन्नी के पास चांदी से संबंधित कोई वैध डॉक्यूमेंट नहीं मिले, जिसके बाद पुलिस ने सन्नी के कब्जे से चांदी की सिल्लियां जब्त कर ली गई है।

GST चोरी की जताई जा रही आशंका

हालांकि, अभी पुलिस ने यह नहीं बताया कि सन्नी चांदी की सिल्लियों को शहर में किसके पास ले जा रहा था। आरोपी सन्नी के सहारे पुलिस मुख्य आरोपी तक पहुंचना चाह रही है। अंदेशा है कि शहर में चांदी के कारोबारी की GST बचाने के लिए अवैध तरीके से मंगाए हैं।

एयरपोर्ट से लाया जा रहा था शहर

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सन्नी सिंह से पूछताछ की गई है। उसके अनुसार चांदी की सिल्लियां दिल्ली से फ्लाइट के माध्यम से यहां आई थी। कार्गो को रायपुर एयरपोर्ट पर उतारकर छोटा हाथी से शहर में लाया जा रहा था।

GST की टीम करेगी जांच

मामले में दैनिक भास्कर ने जीएसटी विभाग के अधिकारियों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि सामान को जब्त कर लिया गया है। अब टीम मामले की जांच करेगी। दस्तावेजों का परीक्षण किया जाएगा। जांच के बाद ही सारी चीजें स्पष्ट हो पाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here