Home छत्तीसगढ़ मनेन्द्रगढ़ : प्रधानमंत्री आवास योजना और बेरोजगारी भत्ता योजना के हितग्राहियों के...

मनेन्द्रगढ़ : प्रधानमंत्री आवास योजना और बेरोजगारी भत्ता योजना के हितग्राहियों के खाते में राशि अंतरित……

114
0

मनेन्द्रगढ़ : प्रधानमंत्री आवास योजना और बेरोजगारी भत्ता योजना के हितग्राहियों के खाते में राशि अंतरित

मनेन्द्रगढ़ : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने रायपुर निवास कार्यालय से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण और बेरोजगारी भत्ता योजना की तीसरी किस्त की राशि हितग्राहियों के खाते में अंतरित की। इसके साथ ही मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में आवास योजना के 2025 हितग्राहियों के खाते में 6.45 करोड़ और बेरोजगारी भत्ता के 1020 हितग्राहियों के खाते में 25.50 लाख रुपए हस्तांतरित किए गए।

मुख्यमंत्री बघेल ने दोनों योजनाओं के हितग्राहियों को उनके खाते में राशि जमा होने पर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने विभिन्न जिलों के हितग्राहियों से वर्चुली चर्चा भी की।

उन्होंने कहा कि हमने अपने वादे के मुताबिक शिक्षित बेरोजगार युवकों को उनकी योग्यता के अनुसार शासकीय नौकरी के लिए विभिन्न विभागों में विज्ञापन जारी करने के साथ ही प्रतियोगित परीक्षाएं शुरू कर दिए हैं। अभी परीक्षाएं चल रही है। साथ ही बेरोजगारी भत्ता प्राप्त युवाओं को कौशल प्रशिक्षण दिलाकर उन्हें प्लेसमेंट किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत विभिन्न वर्ग के हितग्राहियों को किस्तों में जारी किए गए राशि की जानकारी देते हुए कहा कि हमने सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण 2023 कराया है, अभी इसका एनालिसिस चल रहा है। सर्वे के अनुसार आवासहीन लोगों को उनकी पात्रता के अनुसार आवास उपलब्ध कराने योजना बनाएंगे।

कलेक्ट्रेट के एनआईसी सभाकक्ष में आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कलेक्टर नरेंद्र कुमार दुग्गा, जनपद अध्यक्ष भरतपुर श्रीमती राजकुमारी बैगा, जनपद उपाध्यक्ष मनेंद्रगढ़ राजेश साहू, रोजगार अधिकारी अंजुम अफ़रोज़, तीनों जनपद पंचायतों के सीईओ सहित अनेक हितग्राही उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here