Home Uncategorized कवर्धा BJP नेता हत्याकांड के आरोपी की मौत…IPS सस्पेंड: गृहमंत्री शर्मा बोले-...

कवर्धा BJP नेता हत्याकांड के आरोपी की मौत…IPS सस्पेंड: गृहमंत्री शर्मा बोले- लोगों ने बताया ASP ने बंदी से मारपीट की थी; फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार

31
0

रायपुर/ छत्तीसगढ़ के कबीरधाम में BJP नेता हत्याकांड के आरोपी प्रशांत साहू (27) की मौत के बाद कवर्धा ASP विकास कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। गृहमंत्री विजय शर्मा के मुताबिक गांव वालों ने शिकायत की थी कि प्रशिक्षु आईपीएस ने बंदी के साथ मारपीट की थी।

हॉस्पिटल में जेल डीजी के साथ हमने देखा है। सीएम साय के निर्देश पर अब आईपीएस को सस्पेंड किया गया, जो लीड कर रहे थे।

विजय शर्मा ने बताया कांग्रेस कार्यकाल में भूपेश बघेल और मोहम्मद अकबर ने जब मुझे जेल में डाला था, तो मुलाहिजा कराना चाहिए था। वो प्रक्रिया है, जिसका पालन हमने किया है। पोस्टमॉर्टम के बाद चीजें साफ हो पाएंगी। बिसरा रिपोर्ट फॉरेंसिक जांच के लिए भेजी गई है।

प्रशांत साहू का भाई बोला- उसे बेरहमी से मार डाला

पुलिस प्रशांत साहू (27) की मौत का कारण तबीयत बिगड़ना बता रही है। वहीं आरोपी के भाई ने पुलिस पर पीटने का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि जेल में उसके भाई को बेरहमी से मारा-पीटा गया।

महंत बोले- पुलिस प्रताड़ना से गई जान

कांग्रेस भी इस मामले में सरकार पर हमलावर है। नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरण दास महंत ने कहा है, कबीरधाम में खून की होली खेली जा रही है। पुलिस की प्रताड़ना से प्रशांत की मौत हुई है। महंत ने गृहमंत्री विजय शर्मा का इस्तीफा मांगा है।

दूसरी ओर DGP अशोक जुनेजा और दुर्ग IG राम गोपाल गर्ग कवर्धा पहुंचे थे। दीपक बैज भी आज कवर्धा के लोहारीडीह गांव जाएंगे।

अंतिम संस्कार में शामिल होंगे जेल में बंद मां-बेटे

लोहाराडीह अग्निकांड मामले में जेल में बंद मृतक प्रशांत साहू की मां और भाई अंतिम संस्कार में शामिल हो सकते हैं। डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने उन्हें अंत्येष्टि में शमिल होने के लिए अनुमति दिलाए जाने की बात कही है।

बुधवार देररात पोस्टमॉर्टम के बाद कवर्धा जिला अस्पताल से मृतक प्रशांत साहू का शव गृह गांव रवाना कर दिया गया है। विजय शर्मा भी अंतिम संस्कार में शामिल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here